आने-जाने वाले राहगीरों व वाहन सवारों को उठानी पड़ी दिक्कतें

पहली बारिश में शहर हुआ पानी-पानी - कई मोहल्ले सरकारी कार्यालयों में हुआ जलभराव- आने-जाने वाले राहगीरों व वाहन सवारों को उठानी पड़ी दिक्कतें कई मोहल्ले बने टापू

Reporter :  Azra News
Update: 2024-07-01 17:03 GMT

पहली ही बारिश में शहर हुआ पानी-पानी

- कई मोहल्ले व सरकारी कार्यालयों में हुआ जलभराव

- आने-जाने वाले राहगीरों व वाहन सवारों को उठानी पड़ी दिक्कतें

फोटो परिचय-  बारिश के कारण हुए जलभराव के बीच निकलता बाइक चालक।

 

फतेहपुर। पहली ही बारिश में शहर में जगह जगह भीषण जलभराव हो गया जिसकी चपेट में कई मोहल्ले व सरकारी कार्यालय भी आ गये। जलभराव की वजह से आम लोगो के साथ साथ कर्मचारियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

सोमवार भोर पहल से हल्की हल्की बारिश के बीच मौसम जहां सुहावना हो गया वहीं सुबह लगभग आठ बजे से मूसलाधार बारिश शुरू हुई। लगभग ढाई घण्टे की बारिश के बीच सड़कें पानी से लबालब भरकर गयीं। बरसात का पानी नालों की जगह सड़कों के ऊपर से होकर बहने लगा। निचले इलाकों का और भी बुरा हाल था। मोहल्लों में पानी भर गया जिससे निवासियों का घर टापू की तरह दिखाई देने लगा। जलजमाव की चपेट में सरकारी कार्यालय भी आ गये। जिसमें कचेहरी स्थित जिला बचत कार्यालय, पटेल नगर स्थित जिला पूर्ति कार्यालय, रानी कालोनी स्थित क्षेत्राधिकारी कार्यालय आदि के चारों ओर पानी भर गया, जिससे कर्मियों को दफ्तर जाने के लिए जलभराव से होकर जाने को मजबूर होना पड़ा।

 

इनसेट-

नाला सफाई अभियान की खुली पोल

बारिश से पहले ही नगर पालिका परिषद के सफाई विभाग द्वारा नाली नालों की सफाई का अभियान शुरू किया गया था। सफाई अभियान के बाद महज पहली ही बारिश में जलभराव ने पालिका प्रशासन की सफाई व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी। सिल्ट की वजह से मोहल्लों का पानी नालियों से न निकलने से सड़को के ऊपर से बहने लगा और जगह-जगह जलभराव की स्थिति बन गयी। पूर्व में जल निगम द्वारा बनाये गये आधे अधूरे नालों के भी अभी तक पूर्ण न होने से जलभराव की स्थिति और गहरा गयी।

 

इनसेट-

कई मोहल्ले बने टापू

कई मोहल्ले पहली ही बारिश नहीं झेल सके जिससे बरसात के पानी की वजह से मोहल्लों की स्थिति टापू की तरह हो गयी। आवास विकास, रानी कालोनी, खलील नगर, कटरा अब्दुल गनी, तांबेश्वर नगर, पीरनपुर, पुराना जीटी रोड, लोधीगंज समेत शहर के कई अन्य मोहल्लों में भीषण जल जमाव की वजह से लोगो को निकलने में बाधाओं का सामना करना पड़ा। निकलने वाले लोगों को पानी अंदर से होकर जाने को मजबूर होना पड़ा।

 

इनसेट-

बारिश से रेड एलर्ट

बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अभी और बारिश की संभावनाएं जताई हैं। शुरुआत की बरसात में ही शहर की सड़कें जलमग्न होने लगीं। लोगों का तो यहां तक कहना है कि अभी तो शुरुआत है, अभी बरसात का पूरा मौसम पड़ा है। यदि व्यवस्थाओं में सुधार नही किया जाता तो आने वाले दिनों में यदि भीषण बारिश की स्थिति बनती है तो शहर जलमग्न हो सकता है।

 

इनसेट-

गर्मी से मिली राहत, मौसम हुआ सुहावना

पहले दिन की शानदार बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया। भीषण गर्मी और उमस से जूझ रहे लोगों को बारिश ने जहां राहत पहुंचाई वही पशु पक्षियों को भी रहात मिली है। लोग अपने अपने घरों की छतों व बालकनी में खड़े होकर बरसात का आनन्द लेते हुए दिखाई दिए।

Tags:    

Similar News