हुंकार: राहुल का पुतला जलाने वाले भाजपाइयों पर एक्शन ले सरकार

लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के वाराणसी आवास के बाहर पुतला जलाने के मामले में जिले के पार्टीजनों ने गुरुवार जोरदार...

Reporter :  Azra News
Update: 2024-07-04 16:38 GMT

हुंकार: राहुल का पुतला जलाने वाले भाजपाइयों पर एक्शन ले सरकार

- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के आवास के बाहर हुए हंगामे पर सुरक्षा की भी गुहार

फोटो परिचय-  एसडीएम को ज्ञापन सौंपते कांग्रेसी।

फतेहपुर। लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के वाराणसी आवास के बाहर पुतला जलाने के मामले में जिले के पार्टीजनों ने गुरुवार जोरदार हुंकार भरी। आरोप लगाया कि जिस वक्त यह भाजपाई कृत्य हुआ उस दौरान आवास में प्रदेश अध्यक्ष की पत्नी व बेटी व बेटा मौजूद थे। स्थानीय प्रशासन के स्तर से इस प्रकरण पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जिससे प्रदेश अध्यक्ष का पूरा परिवार डरा-सहमा हुआ है। स्थानीय संगठन ने आरोपियों पर विधिक कार्रवाई के साथ अजय राय के परिवार की सुरक्षा की गुहार लगाई।

यह विरोध कलेक्ट्रेट में कांग्रेस जिलाध्यक्ष बीरेंद्र सिंह व शहर अध्यक्ष मोहम्मद आरिफ गुड्डा की अगवाई में दर्ज कराया गया। प्रर्दशनकारियों ने कहा कि दो जुलाई को वाराणसी में हुए इस कृत्य की जितनी निंदा की जाए कम है। खुलासा करते हुए कहा कि अजय राय पांच बार विधायक व पूर्व मंत्री रहने के साथ पिछले तीन बार से वाराणसी के सांसद थे। इस बार भी उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कडी टक्कर दी थी। वह अक्सर पीएम के गलत कृत्य पर आवाज उठाते रहे हैं। यही कारण रहा कि तथाकथित भाजपाइयों ने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के पुतले को प्रदेश अध्यक्ष के आवास में दहन करने का फैसला लिया। जिस वक्त भाजपाई उनके आवास की तरफ बढ रहे थे। उस दौरान प्रदेश अध्यक्ष संगठनात्मक कार्य से बाहर गए हुए थे। आवास में उनकी पत्नी रीना राय के साथ दो बेटियां व दो बेटे मौजूद थे। भाजपाई आवास के सामने उग्र विरेाध प्रदर्शन को जमा हो रहे थे। जिन्हें स्थानीय प्रशासन ने प्रदेश अध्यक्ष के आवास की तरफ बढने से रोका तो कुछ ही दूर पर उत्तेजित नारेबाजी करते हुए नेता प्रतिपक्ष के पुतले को आग के हवाले कर दिया। तथाकथित भाजपा के इस प्रर्दशन से राय का पूरा परिवार सहमकर दुबक गया। जो अभी भी काफी घबराया हुआ है। जहां तक उग्रता करने वालों की बात है तो उन पर अभी तक कार्रवाई का चाबुक नहीं चला है। कांग्रेसियों ने विरोध दर्ज कराने के बाद इस मामले का राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौंपा। इस मौके पर पूर्व जिलाध्यक्ष महेश ़िद्ववेदी, चंद्र प्रकाश लोधी, मनोज घायल, संतोष कुमारी शुक्ला, देवी प्रकाश दुबे, मोहम्मद शादाब अली, शेख एजाज अहमद, राजेंद्र शुक्ला, चौधरी मोईन राईन, राजन तिवारी, अभिषेक प्रताप सिंह, आशीष सिंह गौड, आनंद सिंह, मोहम्मद फैजी, प्रदीप कुमार मौर्या, संतोष सिंह कछवाह, ओम प्रकाश, राजेंद्र कुमार पासवान, बशीर अहमद, अमित श्रीवास्तव भी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News