कांवड़ यात्रा व ताजिया जुलूस वाले मार्गों का निरीक्षण करें अधिकारी: डीएम

आगामी त्योहारों कांवड़ यात्रा, मोहर्रम को लेकर आयोजित जिला स्तरीय पीस कमेटी की बैठक में जिलाधिकारी सी. इन्दुमती ने कहा कि पर्वों को आपसी भाईचारे व सौहार्द के....

Reporter :  Azra News
Update: 2024-07-04 16:33 GMT

कांवड़ यात्रा व ताजिया जुलूस वाले मार्गों का निरीक्षण करें अधिकारी: डीएम

- ढीले विद्युत तारों को टाइट कराकर मार्गों के भरे जाएं गड्ढे

- जिला स्तरीय पीस कमेटी की बैठक में डीएम-एसपी ने दिए निर्देश

फोटो परिचय- जिला स्तरीय पीस कमेटी की बैठक में भाग लेतीं डीएम व साथ में एसपी।

 

फतेहपुर। आगामी त्योहारों कांवड़ यात्रा, मोहर्रम को लेकर आयोजित जिला स्तरीय पीस कमेटी की बैठक में जिलाधिकारी सी. इन्दुमती ने कहा कि पर्वों को आपसी भाईचारे व सौहार्द के वातावरण में मनाया जाए। ऐसा कोई कार्य न करें जिससे पुलिस को कार्रवाई करने के लिए विवश होना पड़े। उन्होने अधिकारियों को निर्देशित किया कि कांवड़ यात्रा व ताजिया जुलूस वाले मार्गों का निरीक्षण किया जाए। मार्गों में ढीले पड़े विद्युत तारों को टाइट कराकर मार्गों के गड्ढे भरे जाएं।

कलेक्ट्रेट स्थित महात्मा गांधी सभागार में आयोजित जिला स्तरीय पीस कमेटी की बैठक जिलाधिकारी सी. इन्दुमती व पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित हुई। दोनों अधिकारियों ने आगामी त्योहारों की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आपस में मिलजुलकर त्योहारों को मनाए। बैठक को संबोधित करते हुए डीएम ने कहा कि पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च किया जाए। पवित्र सावन मास में पड़ने वाले सोमवार को गंगा स्नान के लिए सुरक्षा के दृष्टिगत सभी तैयारियां दुरुस्त कर ली जायें। साथ ही घाटों में खतरे के निशान के बोर्ड, बैरीकेटिंग, रस्से लगाए जाएं। मजिस्ट्रियल ड्यूटी, जल पुलिस, गोताखोर आदि की भी व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें। अपर जिलाधिकारी (वित्त/राजस्व) से कहा कि कंट्रोल रूम स्थापित कराया जाए ताकि सूचनाओं का आदान प्रदान हो सके। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में जिला पंचायत राज अधिकारी एवं शहरी क्षेत्रों में अधिशाषी अधिकारी नाले, नालियों की साफ सफाई व मार्गाे में जलभराव की स्थिति न होने पाए और निरंतर निगरानी करते रहे।

 

अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका परिषद/नगर पंचायत मार्गाें में स्ट्रीट लाईट जहां खराब है सही करा दें। ताकि प्रकाश व्यवस्था ठीक रहे। उन्होंने ताजिया के अयोजकों से कहा कि ताजिया की ऊंचाई निर्धारित मानक के अनुसार ही बनवाई जाए। साथ ही कांवड़ यात्रा में डीजे निर्धारित ध्वनि में ही बजाएं। उन्होंने कहा कि त्योहारों को पुरानी परंपरा के अनुसार ही मनाएं, कोई नई परम्परा को अनुमति नहीं होगी। एसपी ने कहा कि त्योहारों में सुरक्षा एवं शांति व्यवस्था के परिपेक्ष्य में सुरक्षा बलों की ड्यूटी लगाई जायेगी। उन्होंने अयोजकगणों से कहा कि अपनी एक कमेटी बना लें और स्वयं निगरानी भी करते रहें। उन्होंने कहा कि जुलूसों में शस्त्र का प्रयोग नहीं किया जाये। सोशल मीडिया में कोई भ्रामक खबर/वीडियो न पोस्ट किया जाये और अफवाहो पर ध्यान न दें, यदि कोई समस्या आती है तो समय से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जाये। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी पवन कुमार मीना, अपर जिलाधिकारी (वित्त/राजस्व) अविनाश त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) धीरेन्द्र प्रताप, अपर पुलिस अधीक्षक विजय शंकर मिश्रा, उप जिलाधिकारी सदर, बिंदकी, खागा, समस्त पुलिस क्षेत्राधिकारी, ईओ, थाना प्रभारी के अलावा विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय उपाध्यक्ष बीरेंद्र पांडेय, शहरकाजी सहित संभ्रांत नागरिक उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News