जिले को हरा-भरा व पर्यावरण संवेदनशील बनाना फाउंडेशन का उद्देश्य

शुक्रवार को कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी ने अपने हाथों से पौधरोपित कर मून फाउंडेशन के ग्रीन फतेहपुर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। फाउंडेशन के संस्थापक फैजान....

Reporter :  Azra News
Update: 2024-07-05 17:15 GMT

डीएम ने ग्रीन फतेहपुर अभियान का किया शुभारंभ

- जिले को हरा-भरा व पर्यावरण संवेदनशील बनाना फाउंडेशन का उद्देश्य

फोटो परिचय-  कलेक्ट्रेट परिसर में पौधरोपण कर ग्रीन फतेहपुर अभियान का शुभारंभ करतीं डीएम।

फतेहपुर। शुक्रवार को कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी ने अपने हाथों से पौधरोपित कर मून फाउंडेशन के ग्रीन फतेहपुर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। फाउंडेशन के संस्थापक फैजान अहमद मून एडवोकेट ने इस महत्वपूर्ण पहल के उद्देश्यों और महत्व को रेखांकित किया।

ग्रीन फतेहपुर कार्यक्रम का उद्देश्य पूरे जिले को हरा-भरा और पर्यावरण-संवेदनशील बनाना है। कार्यक्रम के तहत हर घर से एक पेड़ लगवाने का अभियान चलाया जाएगा। कार्यक्रम के शुभारंभ के दौरान जिलाधिकारी ने इस पहल की सराहना की और अपने समर्थन का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम जिले को हरित और स्वस्थ बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। श्री मून ने बताया कि फाउंडेशन ग्रीन फतेहपुर की शुरुआत तेलियानी ब्लॉक से करेगी। लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए गांव-गांव में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करेगी और लोगों को पेड़ लगाने के फायदे और आवश्यकता के बारे में शिक्षित करेगी। समाजसेवी अशोक तपस्वी ने भी कार्यक्रम की सराहना की। कहा कि ऐसे अभियानों में लोगों का सहयोग बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने लोगों से अपील किया कि वे मून फाउंडेशन के इस अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान दें। इस अवसर पर प्रखर सिंह एडवोकेट ने पेड़ों की सुरक्षा पर जोर दिया और कहा कि एक परिवार से एक पेड़ लगाने की योजना महत्वपूर्ण है, लेकिन उसे सुरक्षित रखना और उसकी देखभाल करना भी उतना ही आवश्यक है। फाउंडेशन के इस महत्वपूर्ण अभियान की शुरुआत के साथ, फतेहपुर जिले में हरित क्रांति की एक नई लहर शुरू हो चुकी है। उम्मीद है कि यह पहल फतेहपुर को एक हरित और समृद्ध जिले के रूप में उभारेगी। इस मौके पर नमिता यादव एडवोकेट, भावना, अंजू दीक्षित, सलमान सिद्दीक़ी, आतिफ़, हवा ख़ान, अशफाक, अतीक, रामगोपाल पटेल, नफीस, सिद्दीक, राइस, इमरान ख़ान, रमीज़ राजा आदि उपस्थित रहे।


Tags:    

Similar News