रसीले फलों का स्वाद लेकर शैक्षिक गतिविधियों का उठाया आनंद

विकास खंड के परिषदीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय कुलखेड़ा में शासन के निर्देशानुसार व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी पंकज यादव एवं खंड शिक्षा अधिकारी कुंवर सिंह कमल के न

Reporter :  Azra News
Update: 2024-06-30 16:34 GMT

बारिश की फुहार के बीच लगा दो दिवसीय समर कैंप

- रसीले फलों का स्वाद लेकर शैक्षिक गतिविधियों का उठाया आनंद

फोटो परिचय-समर कैंप में आनंद उठाते बच्चे।

अमौली/फतेहपुर। विकास खंड के परिषदीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय कुलखेड़ा में शासन के निर्देशानुसार व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी पंकज यादव एवं खंड शिक्षा अधिकारी कुंवर सिंह कमल के नेतृत्व में शिक्षक उमेश कुमार की ओर से दो दिवसीय समर कैंप का आयोजन किया गया।

विद्यालय के खेलकूद के मैदान में लोक सेवा आयोग के सेवानिवृत्त संयुक्त सचिव रमेश चंद्र शुक्ला एवं समाजसेवी सुषमा शुक्ला के समक्ष बच्चों ने विभिन्न प्रकार के झूलो का आनंद लिया एवं खेलों के साथ शैक्षणिक गतिविधियां भी की। सबसे पहले सबसे पहले कैंप का शुभारंभ 25 फीट ऊंचे तिरंगे के समक्ष राष्ट्रगान कर किया गया। भारत माता की जय एवं मां शारदे की वंदना के बाद विभिन्न गतिविधियों एवं लाजवाब व्यंजनों ने बच्चों को आनंदित कर दिया। इसके समापन दिवस में स्कूल चलो अभियान को गति देने के लिए उच्च प्राथमिक विद्यालय कुलखेड़ा में आयोजित समर कैंप में मैंगो पार्टी, रेन डांस पार्टी एवं हास परिहास रैली, मेंढक दौड़, विभिन्न शैक्षणिक गतिविधियों सहित भ्रमण का भी आयोजन किया गया। जिसके माध्यम से बच्चों को उत्साहित होकर विद्यालय आने एवं आज पड़ोस के बच्चों को विद्यालय में नामांकन करने हेतु प्रेरित किया गया। बच्चों ने शिक्षक उमेश कुमार के नेतृत्व में मीठे हलवे सहित जमकर फलों का एवं लाजवाब व्यंजनों का स्वाद लिया।एवं बारिश में खूब जमकर मस्ती की। आयोजक शिक्षक ने पूरे आयोजन को बच्चों को विद्यालय के प्रति आकर्षित करने का बेहतरीन माध्यम बताया। विद्यालय समर कैंप में सरोज सोनकर, राजेश कुमार,जय रानी, सहोद्रा समेत बच्चे उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News