प्रसव के बाद महिला की मौत, लापरवाही का आरोप

   प्रसव के बाद महिला की मौत, लापरवाही का आरोप
मो. ज़र्रेयाब खान अजरा न्यूज़ फतेहपुर। प्रसव के दौरान 30 वर्षीय महिला की हालत बिगड़ने पर परिजन उसे कानपुर निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। परिजनों ने शहर के एक निजी नर्सिंग होम पर लापरवाही का आरोप लगाया है।
जानकारी के अनुसार मलवां थाना क्षेत्र के चक्की गांव निवासी विनोद की पत्नी रेनू का शहर के वर्मा चौराहा स्थित एचएमएस नर्सिंग होम में प्रसव हुआ था। कुछ देर बाद महिला की हालत बिगड़ गई। जिस पर चिकित्सकों ने कानपुर के लिए रेफर कर दिया। परिजन पीड़िता को लेकर कानपुर गए और एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजन शव को लेकर वापस आए और पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर विच्छेदन गृह भेज दिया। पोस्टमार्टम हाउस में मृतका के देवर प्रमोद कुमार ने एचएमएस नर्सिंग होम पर लापरवाही का आरोप लगाया है। जिसके चलते उसकी भाभी की मौत हो गई। हालांकि बच्चा सुरक्षित है।

  महिला समेत तीन को सर्प ने डसा, भर्ती
मो. ज़र्रेयाब खान अजरा न्यूज़ फतेहपुर। जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्रों के अंतर्गत गुरूवार की सुबह जहरीले सर्प के काटने से महिला समेत तीन की हालत बिगड़ गई। जिन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।
जानकारी के अनुसार खागा कोतवाली क्षेत्र के अल्लीपुर टेनी गांव निवासी संतोष की 50 वर्षीय पत्नी गिरधरिया खेत मंे काम करने गई थी। तभी उसे जहरीले सर्प ने डस लिया। जिसे हरदों ले गए। जहां से उसे सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। इसी प्रकार किशनपुर थाना क्षेत्र के अवधूतपुर गढ़ा गांव निवासी राजेश्वर का 20 वर्षीय पुत्र जितेंद्र खेत में काम करने गया था। तभी सर्प ने उसे डस लिया। जबकि गाजीपुर थाना क्षेत्र के शाह निवासी राधे कश्यप का 35 वर्षीय पुत्र मनोज खेत में काम कर रहा था। उसी दौरान उसे सर्प ने डस लिया। सूचना पर पहुंची सरकारी एंबुलेंस ने सभी को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *