पीड़ितों की शिकायतों का हर हाल में करें गुणवत्तापूर्ण निस्तारण: रविन्द्र

  डीएम ने कलेक्ट्रेट गैलरी में खड़े होकर सुनीं समस्याएं
पीड़ितों की शिकायतों का हर हाल में करें गुणवत्तापूर्ण निस्तारण: रविन्द्र
फोटो परिचय- कलेक्ट्रेट गैलरी में पीड़ितों की समस्याएं सुनते डीएम रविन्द्र सिंह।
मो. ज़र्रेयाब खान अज़रा न्यूज़ फतेहपुर। पीड़ितों को न्याय दिलाए जाने के लिए जिलाधिकारी रविन्द्र सिंह प्रतिदिन जनसुनवाई कार्यक्रम अपने कलेक्ट्रेट स्थित कार्यालय में करते हैं। गुरूवार को एक नजारा सामने आया जिसमें डीएम जैसे ही अपने कार्यालय से बाहर निकले तो उन्होने कई पीड़ितों को खड़े देखा। जिस पर डीएम रूक गए और उन्होने उनके शिकायती पत्र हाथ में लेकर उनकी समस्याएं सुनीं। डीएम ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि पीड़ितों की समस्याओं का निस्तारण हर हाल में गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए।
जिलाधिकारी रविन्द्र सिंह ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय में जन सुनवाई की। जिसमें दूर दराज क्षेत्र से आए हुए जन सामान्य की समस्याओं को सुना। पीड़ितों की समस्याएं सुनकर व सरकारी कामकाज निपटाकर जब डीएम कार्यालय से बाहर आए तभी कई पीड़ित उन्हें गैलरी में खड़े दिखाई दिए। जिस पर डीएम रूक गए और पीड़ितों के शिकायती पत्र हाथ में लेकर उनसे समस्याओं के बाबत जानकारी ली। पीड़ितों ने अपनी-अपनी समस्या डीएम के समक्ष रखी। डीएम ने उनके शिकायती पत्रों को पढ़ा और संबंधित अधिकारियों व पुलिस कर्मियों को निर्देशित किया कि पीड़ितों की समस्याओं का निस्तारण हर हाल में गुणवत्तापूर्ण किया जाए। शासन की प्राथमिकता है कि किसी भी पीड़ित को बार-बार कार्यालय व पुलिस थाने के चक्कर न लगवाए जाएं। पीड़ित की समस्या का निस्तारण मौके पर जाकर गुणवत्तापूर्ण किया जाए। उन्होने सभी पीड़ितों को आश्वस्त किया कि उनकी समस्याओं का निस्तारण ससमय व गुणवत्तपूर्ण किया जाएगा। जनसुनवाई के दौरान शिकायतकर्ताओं से 59 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए।

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