सभासदों के रखे गए प्रस्तावों को सर्वसम्मति से किया पारित

  महाराणा प्रताप चौराहा से जाना जाएगा जयरामनगर चौराहा
– हंगामें के बीच सम्पन्न हुई नगर पालिका बोर्ड की बैठक
– सभासदों के रखे गए प्रस्तावों को सर्वसम्मति से किया पारित
फोटो परिचय- (2) बोर्ड की बैठक में भाग लेते चेयरमैन व बोर्ड के सदस्य।
मो. ज़र्रेयाब खान अजरा न्यूज़ फतेहपुर। नगर पालिका बोर्ड की बैठक में मंगलवार को हंगामे के बीच कई प्रस्तावों पर मुहर लगी। शहर के जयरामनगर चौराहा को महाराणा प्रताप चौराहे के रूप में तब्दील किया जाएगा। इसके अलावा मलिन बस्ती का कायाकल्प, जलनिकासी के लिए नाला एवं पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कई वार्डाें में नए नलकूप स्थापित करने के लिए सहमति बनी।


नगर पालिका कार्यालय के सभागार में मंगलवार को पालिकाध्यक्ष राजकुमार मौर्य की अध्यक्षता में बोर्ड की बैठक शुरू हुई। सभासदों द्वारा रखे गए प्रस्तावों पर सर्वसम्मति से पारित किया गया। हालांकि बैठक के दौरान कई सभासदों ने हंगामा भी किया। कई सभासदों ने वार्ड में विकास न होने तो किसी ने सफाई व्यवस्था को लेकर हंगामा किया। सभासदों के प्रस्ताव पर तय किया गया कि नगर के सभी 34 वार्डाे में 20-20 लाख के निर्माण कार्य कराए जाएंगे। वहीं 15 वां वित्त आयोग से 500 स्ट्रीट लाइट में सभी सभासदों को 13-13 लाइट दिए जाने का फैसला लिया गया। अध्यक्ष के कोटे में 58 लाइट रहने का प्रस्ताव पास हुआ। राजवित्त आयोग से शहर के पत्थरकटा चौराहा से पटेल नगर चौराहे तक फुटपाथ पर इंटरलाकिंग लगाने, प्रत्येक वार्ड में पांच लाख रुपये से पेयजल व्यवस्था, जल निकासी समेत अन्य तमाम प्रस्तावों पर सर्वसम्मति से मुहर लगी। सभासद आशुतोष सिंह ने जयराम नगर चौराहे का महाराणा प्रताप चौराहा नाम से नामकरण एवं चौराहे का निर्माण कराए जाने का प्रस्ताव रखा गया।

जिसमें अध्यक्ष राजकुमार मौर्य समेत सभी सभासदों ने ध्वनिमत से प्रस्ताव को स्वीकार किया गया। इसके अलावा पेयजल व्यवस्था के लिए एक से दो करोड़, जलनिकासी व्यवस्था के लिए एक से दो करोड़ के बीच कार्य कराए जाने को लेकर सहमति बनी। बोर्ड की बैठक में अधिशासी अधिकारी रविंद्र कुमार समेत सभासद विनय कुमार तिवारी, मो. आरिफ गुड्डा, विवेक सिंह, नेहा, अतीश कुमार, सुनीता, मो. साबिर, अरुण कुमार यादव, शमा बेगम, विद्या देवी, शबिया बेगम, माया पटेल, आबदा बेगम, शादाब अहमद, वसीम खां, सुनील कुमार गुप्ता, पूजा देवी, मो. अयाज, शहजाद अनवर, संजय लाला, मो. अयाज सहित अन्य वार्डाे के सभासद शामिल रहे।
इनसेट-

दूषित जलापूर्ति पर हंगामा
बोर्ड की बैठक में वार्ड नम्बर 34 अहमदगंज के सभासद मो. आरिफ गुड्डा ने जलकल विभाग के जेई विजय प्रकाश के ऊपर आरोप लगाते हुए हंगामा काटा। इनका कहना रहा कि जेई के लापरवाही से अहमदगंज, मसवानी, ज्वालागंज आदि वार्डाे में बालूयुक्त पेयजल की आपूर्ति की जा रही है। जिससे लोगों में बीमारी फैलने का खतरा मंडरा रहा है तो वहीं लोगों के घरों की मोटर खराब हो रही हैं। जिस पर अध्यक्ष ने समस्या को दूर कराने का आश्वासन दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *