पुरानी पेंशन की उठाई मांग, नई दिल्ली तक विशाल आंदोलन की चेतावनी

 अटेवा की बैठक में यूपीएस के खिलाफ संघर्ष जारी रखने का ऐलान
– पुरानी पेंशन की उठाई मांग, नई दिल्ली तक विशाल आंदोलन की चेतावनी
फोटो परिचय-  अटेवा पेंशन बचाओ मंच की बैठक में भाग लेते पदाधिकारी।
मो. ज़र्रेयाब खान अजरा न्यूज़  फतेहपुर। अटेवा पेंशन बचाओ मंच की एक बैठक कचेहरी परिसर में जिला संयोजक निधान सिंह की अध्यक्षता में आहूत की गई। बैठक में केंद्र सरकार द्वारा एनपीएस को यूपीएस में संशोधित करने के प्रस्ताव पर विस्तार से चर्चा की गई।
पीसीपी इंटर कालेज हुसैनगंज के सहायक अध्यापक योगेन्द्र चौधरी ने कहा कि आंदोलन ओपीएस के लिए है न कि एनपीएस में संशोधन के लिए। यूपीएस हमें कतई स्वीकार नहीं है। इसके खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे। पंचायती राज विभाग सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष बाबूलाल पाल ने कहा कि यह योजना हमें मंजूर नहीं है।

अटेवा कोषाध्यक्ष देवेन्द्र पाण्डेय ने कहा कि सरकार के झांसे में आने वाले नहीं है हम तब तक लड़ते रहेंगे जब तक हमें हूबहू पुरानी पेंशन मिल नहीं जाती है। संगठन इस नए प्रस्ताव का पुरजोर विरोध करता है। महामंत्री महेंद्र मौर्य ने कहा कि यूपीएस में 18.5 प्रतिशत का अंशदान करके सरकार पूंजीपतियों को और अधिक धन देने जा रही है। यह देश की जनता एवं कर्मचारियों के साथ अन्याय है। यह पेंशन नहीं है यह स्कीम है। शिक्षक कर्मचारियों को स्कीम नहीं सामाजिक सुरक्षा के लिए पुरानी पेंशन चाहिए। अटेवा के जिला संयोजक निधान सिंह ने कहा कि यदि एकीकृत पेंशन योजना इतनी अच्छी है तो सबसे पहले नेता अपने ऊपर लागू करके देश की जनता को नजीर क्यों नहीं प्रस्तुत करते। मुख्य सचिव खुद ले लें और वह दलाल नेता भी ले लें जो युवाओं के संघर्ष को बेंच देते हैं।

अटेवा ओपीएस के लिए लड़ा है और लड़ता रहेगा। उन्होने कहा कि पूरे देश में जिले से लेकर नई दिल्ली तक विशाल आंदोलन धरना प्रदर्शन करेंगे और यह धरना प्रदर्शन एक अक्टूबर 2023 की दिल्ली शंखनाद महारैली से भी कई गुना ज्यादा होगा। बैठक में उदित सचान, अरुण कुमार, सुरेश सिंह मौर्य, भालचंद्र, चंद्रभान, अनिल कुमार सविता, लालचंद मौर्य, सर्वेश कुमार सिंह, संदीप यादव, अजय पाल, देवनारायण, बाबूलाल पाल, सुमित कुमार शर्मा, अरुण कुमार, नीरज गुप्ता, अरविंद विश्वकर्मा, बालेन्द्र पटेल आदि शिक्षक कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *